आस्था या अंधविश्वास ! महिला ने मां शारदा के चरणों में चढ़ाई अपनी जीभ

आस्था और अंधविश्वास के बीच होते तर्क वितर्क सदियों से चले आ रहे हैं… जिसपर किसी का झुकाव आस्था की तरफ है तो कोई इसे अंधविश्वास कहता है….

ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला मध्यप्रदेश के सतना से सामने आया है…जहां महिला ने मां शारदा के चरणों में अपनी चीभ काटकर चढ़ा दी….जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर समकर वायरल हो रहा है। अब आप इसे आस्था कहेंगे या अंधविश्वास…..

बता दें कि देशभर में इन दिनों नवरात्रि पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है…इसी कड़ी में मां शारदा की स्थली मैहर में देवी आराधना के विविध स्वरूप नजर आ रहे हैं… एक ओर जहां हजारों किलोमीटर का सफर पैदल तय करके मां के दरबार में माथा टेकने वाले भक्तों का हुजूम नजर आता है तो वहीं दूसरी ओर आस्था के नाम पर मां को जीभ चढ़ाने की हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है।

बताया जा रहा है कि 26 वर्षीय गिरजा साहू माता की परम भक्त है…इतना ही नहीं जीभ काटकर मां के चरणों में चढ़ाने के बाद जब ये खबर फैली और महिला के घर एम्बुलेंस पहुंची तो उसके परिजनों ने उसे अस्पताल ले जाना उचित नहीं समझा… बल्कि मां दुर्गा के स्थापना स्थल पर ही भजन कीर्तन का सिलसिला आरंभ हो गया जोकि अनवरत जारी है….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *