दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, क्या आने वाली है तीसरी लहर ?

दुनियाभर में कोरोना के कहर से कोई देश अछूता नहीं हैं… जिसके बाद अब कोरोना का नया स्ट्रेन ओमिक्रोन सामने आया है… जो अब तक 70 से ज्यादा देशों में फैल चुका है….भारत भी इससे अछूता नहीं है….जहां अबतक ओमिक्रोन के कुल 97 मामले सामने आये हैं।

COVID 19 new variant OMICRON 2021 microscopic virus structure 3d illustration

वहीं, राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या 20 हो गई है। जिनमें से 10 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इससे पहले गुरूवार को ओमिक्रोन के 4 मामले सामने आए थे। फिलहाल दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 एक्टिव मरीज हैं।

तीसरी लहर के खतरे के बीच डॉक्टरों की ओर से राहत की बात भी सामने आई है…जिनका कहना है कि ओमिक्रोन से पीड़ित मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं है और हालत स्थिर है। हालांकि उनका कहना ये भी है कि कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन ज्यादा संक्रामक है।

बता दें कि दिल्ली में ओमिक्रोन का पहला मामला 5 दिसंबर को आया था। जिसमें तंजानिया से आया 37 वर्षीय युवक ओमिक्रोन से संक्रमित पाया गया था। संक्रमित व्यक्ति एक सप्ताह दक्षिण अफ्रीका में ही रहा था। कुछ दिन पहले रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *