बैंकों पर ताले लगाकर धरने पर बैठे कर्मचारी, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों पर आज से चार दिनों तक ताला लटका रहेगा। बैंक कर्मचारियों ने यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आह्वान पर आज से दो दिवसीय हड़ताल पर हैं। जबकि 18 व 19 दिसंबर को बैंकों में शनिवार व रविवार को छुट्टी है। इसलिए चार दिन बैंक बंद रहने से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल के पहले दिन बैंकों को बंद कर धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो हड़ताल अनिश्चितकालीन का फैसला लिया जा सकता है। बैंकों की हड़ताल के चलते दादरी जिला में करोड़ों रुपये से ज्यादा का लेनदेन प्रभावित होगा।


बता दें कि दादरी जिला में निजी व सरकारी बैंकों की 70 शाखाओं में रोजाना करोड़ों रुपये का लेनदेन होता है। चार दिन तक लगातार बैंक बंद रहने से लोगों को परेशानी होना लाजमी है। हालांकि इस समय आनलाइन ट्रांजेक्शन ज्यादा होती हैं। परंतु जो लोग अभी आनलाइन बैंकिंग से नहीं जुड़े हैं उनकी परेशानी बढ़ रही है। वहीं इन दिनों बैंकों से बुुजुर्ग सम्मान भत्ता, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन आती है। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत इन योजनाओं के तहत पेंशन प्राप्त करने वालों को हो रही


बैंक यूनियन ऑल नेशनल इम्प्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर बैंक कर्मियों ने बैंकों की दो दिवसीय हड़ताल शुरू करते हुए पीएनबी बैंक के समक्ष धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया। यहां जिला प्रधान महेंद्र सिंह की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि यह हड़ताल सरकार के अडिय़ल रुख के कारण हो रही है। वेतन बढ़ोतरी समेत उनकी कई मांगे हैं जो अब तक पूरी नहीं की गई हैं। अगर सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *