हरियाणाः न्यू किशनगढ़ ट्रैक पर अब दौड़ेगी थ्री स्टैक कन्टेनर ट्रेन, देश का होगा पहला रूट

रेवाड़ी से अजमेर के निकट न्यू किशनगढ़ तक वेस्टर्न डेडीकेटे फ्रेट कॉरिडोर के नाम से एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज होने जा रही है…इसी साल जनवरी माह में डबल स्टैक इलेक्ट्रिक कंटेनर ट्रेनों का संचालन शुरू किए जाने के बाद अब इस रूट पर थ्री स्टैक कंटेनर ट्रेनों का भी संचालन प्रारंभ किया जा रहा है…..थ्री स्टेक कंटेनर लेकर चलने वाला यह देश का पहला रूट होगा…इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने के लिए आज स्वयं केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव रेवाड़ी पहुंचे। रेल मंत्री ने रेवाड़ी जिला के पाली में लगाई गई कंटेनर यूनिट का निरीक्षण करने के साथ थ्री स्टैक कंटेनर प्रोजेक्ट का अवलोकन भी किया है..

मीडिया से बातचीत में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि रेल मंत्रालय गति शक्ति विजन के साथ काम कर रहा है, जिसके तहत सरकार छोटे किसानों और उद्यमियों को न केवल सुगम संसाधन मुहैया करा रही है, बल्कि किसानों को बेहतर व्यवस्था देने में भी सक्रिय भूमिका निभा रही है।

ऐसे में रेवाड़ी में बन रहे छोटे कंटेनर किसानों की फसलों को देश के हर कोने में भेजने के लिए बेहद कारगर साबित होंगे…रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा कि कोरोना और ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए रेल मंत्रालय बड़ी ही सावधानी से कार्य कर रहा है..फिर भी रेवाड़ी-रोहतक रेल मार्ग पर जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *